logo-image

तिब्बती वैश्विक प्रसार गतिविधि आयोजित

तिब्बती वैश्विक प्रसार गतिविधि आयोजित

Updated on: 21 Oct 2021, 09:20 PM

बीजिंग:

20 अक्तूबर को नये युग में चीन: सुखमय तिब्बत, विकास की नयी प्रक्रिया नामक तिब्बती वैश्विक प्रसार गतिविधि चीनी विदेश मंत्रालय के नीले भवन में आयोजित हुई।

चीनी विदेश मंत्री वांगयी ने अपने भाषण में कहा कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व में आज का तिब्बतचीन द्वारा युगांतर विकास को साकार करने का सफल प्रतीक, चीनी लोकतांत्रिक मानवाधिकार कार्य की प्रगति का विविध प्रदर्शन और चीन में विदेशी खुलेपन और सहयोग की अहम खिड़की बन चुका है। चीनी राष्ट्रपति शीचिनफिंग ने इस जुलाई में तिब्बत का दौरा किया और स्पष्ट रूप से नये युग में पार्टी के तिब्बती प्रशासन की रणनीति पेश की और बर्फीले पठार पर स्थायी विकास का नया अध्याय जोड़ा। चीनी विदेश मंत्रालय समृद्ध तिब्बत, खुशहाल तिब्बत और सुन्दर तिब्बत के निर्माण के लिए और बड़ा योगदान देगा।

वांगयी ने जोर दिया कि चीन के खुलेपन और विकास का दुनिया से घनिष्ट संबंध है। चीन खुद के विकास से विश्व को विकास के नये मौके प्रदान करता रहेगा और विभिन्न देशों के साथ चीनी राष्ट्रपति शीचिनफिंग द्वारा पेश की गयी वैश्विक विकास पहल का अच्छी तरह कार्यान्वयन करेगा, ताकि विश्व के और शांतिपूर्ण, स्थिर और समृद्ध भविष्य की रचना की जा सके।

चीन स्थित रूस, नेपाल व नाईजीरिया के राजदूतों ने अपने भाषण में कहा कि तिब्बतचीन का एक अखंड भाग है। तिब्बत में विकास उपबल्धियांआश्चर्यजनक हैं। उन्हें विश्वास है कि तिब्बत का भविष्य और उज्जवल होगा।

(साभार---चाइना मीडियाग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.