logo-image

श्यामन विशेष आर्थिक क्षेत्र के निर्माण की 40वीं वर्षगांठ पर शी चिनफिंग ने बधाई पत्र भेजा

श्यामन विशेष आर्थिक क्षेत्र के निर्माण की 40वीं वर्षगांठ पर शी चिनफिंग ने बधाई पत्र भेजा

Updated on: 21 Dec 2021, 08:35 PM

बीजिंग:

चीन के श्यामन विशेष आर्थिक क्षेत्र के निर्माण की 40वीं वर्षगांठ पर चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव, राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने एक बधाई पत्र भेजकर विशेष आर्थिक क्षेत्र के निर्माणकर्ताओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

शी चिनफिंग ने बधाई पत्र में कहा कि 40 वर्षों में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के नेतृत्व में श्यामन विशेष आर्थिक क्षेत्र ने नवाचार करना और आगे बढ़ना जारी रखा है, विभिन्न उपक्रमों में ऐतिहासिक छलांग लगाई है, सुधार और खुलेपन, समाजवादी आधुनिकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, और मातृभूमि के एकीकरण के महान कारण को बढ़ावा देने में विशेष भूमिका निभाई है। यह पूरी तरह से साबित करता है कि विशेष आर्थिक क्षेत्र की स्थापना के लिए चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति का रणनीतिक निर्णय पूरी तरह से सही है।

शी चिनफिंग ने यह आशा प्रकट की कि नई यात्रा पर, श्यामन विशेष आर्थिक क्षेत्र चीनी विशेषता वाले समाजवाद के मार्ग का पालन करना जारी रखेगा, व्यापक रूप से सुधार और खुलेपन की नीति पर कायम रहेगा, उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देगा, थाईवान जलडमरूमध्य के दोनों तटों के बीच एकीकृत विकास को बढ़ावा देगा, और समाजवादी आधुनिकीकरण को साकार करने का प्रयास करेगा, ताकि आधुनिक समाजवादी देश के सर्वांगीण निर्माण और द्वितीय शताब्दी लक्ष्य को साकार करने में नए और बड़ा योगदान दिया जा सके।

श्यामन विशेष आर्थिक क्षेत्र के निर्माण की 40वीं वर्षगांठ मनाने का समारोह 21 दिसंबर को आयोजित हुआ। समारोह में शी चिनफिंग का यह बधाई पत्र पढ़ा गया। चीनी उप राष्ट्रपति वांग छीशान ने इस समारोह में भाग लिया और भाषण भी दिया।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप , पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.