logo-image

चीन सामूहिक उद्यमिता और जन नवाचार को प्रोत्साहित करेगा

चीन सामूहिक उद्यमिता और जन नवाचार को प्रोत्साहित करेगा

Updated on: 20 Oct 2021, 09:40 PM

बीजिंग:

चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 19 अक्तूबर को राजधानी पेइचिंग के जन वृहद भवन में 2021 नेशनल सामूहिक उद्यमिता और जन नवाचार सप्ताह में भाग लिया और सप्ताह को शुरू करने की घोषणा की।

ली खछ्यांग ने कहा कि यह सप्ताह उद्यमियों और अभिनव कर्मियों द्वारा आदान प्रदान और सहयोग का बड़ा मंच है। इधर के वर्षों में जटिल देश विदेश परिस्थिति को मद्देनजर देश के सभी लोग मेहनत से काम करते रहे और चीन के आर्थिक विकास में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल हुई हैं। इसे सभी लोगों के संघर्ष से अलग नहीं किया जा सकता है। देश में नवाचार क्षमता निरंतर बढ़ रही है, नयी प्रेरणा ऊर्जा का तेज विकास हुआ, जिसने रोजगार और आर्थिक स्थिति को स्थिर बनाने के लिए मदद दी है।

ली खछ्यांग ने कहा कि लोग देश के आधुनिक निर्माण की बुनियादी शक्ति हैं। चीन लम्बे समय में समाजवादी निर्माण के प्रारंभिक दौर में रहेगा। चीन दुनिया का सबसे बड़ा विकासशील देश है। विकास सभी समस्याओं का हल करने की कुंजी और नींव भी है। चीन सामूहिक उद्यमिता और मास नवाचार को प्रोत्साहित करेगा और इंटरनेट प्लस के आधार पर नवाचार को आगे बढ़ाएगा, ताकि विकास की नयी प्रेरणा ऊर्जा को विकसित कर सके।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.