logo-image

अचानक सार्वजनिक स्वास्थ्य घटना रहेगी कोविड-19 महामारी

अचानक सार्वजनिक स्वास्थ्य घटना रहेगी कोविड-19 महामारी

Updated on: 20 Jan 2022, 07:55 PM

बीजिंग:

हाल में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोविड-19 पर 10वीं बैठक बुलायी। बैठक में वैश्विक महामारी परिस्थिति और ओमीक्रॉन द्वारा लायी गयी वैश्विक चुनौती पर चर्चा की।

बैठक के बाद एक बयान जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि कोविड-19 महामारी अचानक सार्वजनिक स्वास्थ्य घटना रहेगी। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने कहा कि हमें समय पर कमजोर समूह को कोविड-19 की वैक्सीन प्रदान करना चाहिए। आशा है कि सब लोग महामारी के प्रकोप को समाप्त करने का पूरा प्रयास करेंगे।

डब्ल्यूएचओ की संबंधित कमेटी ने विभिन्न देशों से इस साल जुलाई माह से पहले कम से कम 70 प्रतिशत के लोगों को वैक्सीन लगायी जाने और वैक्सीन के टीकाकरण को सामान्य स्वास्थ्य सेवा में शामिल करने की अपील की। साथ ही, डब्ल्यूएचओ ने जोर भी दिया कि विभिन्न देशों को डब्ल्यूएचओ की वैक्सीन की आपात इस्तेमाल नाम सूची में शामिल होने वाली वैक्सीन को मान्यता देनी चाहिए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.