logo-image

वागं यी ने वर्ष 2021 अंतरराष्ट्रीय परिस्थिति और चीनी कूटनीति संगोष्ठी में भाषण दिया

वागं यी ने वर्ष 2021 अंतरराष्ट्रीय परिस्थिति और चीनी कूटनीति संगोष्ठी में भाषण दिया

Updated on: 20 Dec 2021, 07:30 PM

बीजिंग:

चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने सोमवार को पेइचिंग में वर्ष 2021 अंतरराष्ट्रीय परिस्थिति और चीनी कूटनीति संगोष्ठी में भाग लेते हुए भाषण दिया।

उन्होंने कहा कि एक साल में सब से ²ढ़ मार्गदर्शन राष्ट्राध्यक्षों की कूटनीति है, सबसे स्पष्ट झंडा मानवता के साझे भविष्य का निर्माण है और सबसे उल्लेखनीय मुद्दा चीनी जनता और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की कहानी सुनाना है और सबसे स्पष्ट शैली वैज्ञानिक रूप से परिवर्तन से निपटना और सक्रियता से पहलकदमी करना है।

वांग यी ने कहा कि वर्ष 2022 में सीपीसी की 20वीं कांग्रेस आयोजित होगी। चीनी कूटनीति पार्टी और देश के महान कार्य के लिए अधिक स्थिर और लाभकारी बाहरी वातावरण तैयार करने की कोशिश करेगी।

पहले, पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की सफलता के लिए पूरा सहयोग किया जाएगा। दूसरा, कोविड महामारी के बाद के काल में कई चुनौतियों का निपटारा किया जाएगा। तीसरा, वैश्विक विकास वकालत को बढ़ावा दिया जाएगा। चौथा, वैश्विक साझेदारी का विस्तार किया जाएगा। पांचवां, चीन-अमेरिका संबंधों को स्थिरता से आगे बढ़ाया जाएगा। छठा, राष्ट्र के केंद्रीय हितों की डटकर सुरक्षा की जाएगी।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.