logo-image

मकाओ में मुख्य भूमि के ओलंपिक खिलाड़ियों की तीन दिवसीय यात्रा

मकाओ में मुख्य भूमि के ओलंपिक खिलाड़ियों की तीन दिवसीय यात्रा

Updated on: 20 Dec 2021, 07:25 PM

बीजिंग:

मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की सरकार के निमंत्रण पर मुख्य भूमि का ओलंपिक खिलाड़ियों से गठित प्रतिनिधिमंडल 19 दिसंबर को मकाओ पहुंचा और 3 दिवसीय यात्रा शुरू की।

20 दिसंबर को चीन की मुख्य भूमि में मकाओ की वापसी की 22वीं वर्षगांठ है। मकाओ वासियों का कहना है कि ओलंपिक खिलाड़ियों की यात्रा एक खास उपहार है।

19 दिसंबर की रात को आयोजित स्वागत भोज में मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के सामाजिक सांस्कृतिक विभाग के प्रधान ओयांग य्वी ने कहा कि मुख्य भूमि के ओलंपिक खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में ²ढ़ और कड़ी मेहनत की भावना का प्रदर्शन किया। मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की स्थापना की 22वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में उनकी यात्रा से मकाओ के प्रति मातृभूमि की देखभाल और समर्थन जाहिर हुआ। मकाओ वासियों को मुख्य भूमि में ओलंपिक खिलाड़ियों के साथ खुशी साझा करने का मौका मिलेगा।

मकाओ के कई लोगों का कहना है कि खिलाड़ियों की यात्रा मातृभूमि में वापसी की 22वीं वर्षगांठ मनाने के लिए एक खास उपहार है, जो बहुत सार्थक है।

बताया गया है कि प्रतिनिधिमंडल में सू पिनथ्येन और मा लोंग सहित 29 खिलाड़ी, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में अच्छे परिणाम हासिल किए हैं, और 3 कोच शामिल हैं। यात्रा के दौरान वे मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की स्थापना की 22वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण समारोह, मिलन समारोह, मकाओ युवा खिलाड़ियों के साथ संवाद आदि गतिविधियों में भाग लेंगे, और मकाओ वासियों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.