logo-image

चीनी राष्ट्रपति ने युवा कर्मचारियों को आदर्श और विश्वास पर ²ढ़ रहने की प्रेरणा दी

चीनी राष्ट्रपति ने युवा कर्मचारियों को आदर्श और विश्वास पर ²ढ़ रहने की प्रेरणा दी

Updated on: 02 Sep 2021, 09:45 PM

बीजिंग:

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के केंद्रीय स्कूल का युवा और मध्यम आयु वर्ग के कर्मचारियों के लिए शरद कालीन प्रशिक्षण कक्षा 1 सितंबर को शुरू हुई। राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कक्षा की शुभारंभ रस्म में भाषण देते हुए युवा कर्मचारियों से कहा कि वे पार्टी और देश के विकास की प्रमुख शक्ति हैं। उन्हें मार्क्‍सवादी विश्वास, साम्यवादी आदर्श, चीनी विशेषता वाले समाजवादी आदर्श पर ²ढ़ता के साथ डटा रहना चाहिए और पार्टी के प्रति वफादार रहना चाहिए।

शी चिनफिंग ने युवा कार्यकर्ताओं से बुनियादी स्तरीय इलाके में निरीक्षण दौरा करने, वास्तविक स्थिति के अनुसार वस्तुगत कार्य करने, पार्टी और जनता के लाभ के लिए काम करने की प्रेरणा दी।

उन्होंने बल देते हुए कहा कि वर्तमान में विश्व अभूतपूर्व परिवर्तन की स्थिति से गुजर रहा है, चीनी राष्ट्र के महान कायाकल्प ने एक महत्वपूर्ण अवधि में प्रवेश किया है। हमारे सामने जोखिम और चुनौतियां बढ़ गईं, हमें साहस के साथ सैद्धांतिक मुद्दे पर कोई रियायत नहीं देनी चाहिए। अभूतपूर्व इच्छाशक्ति और गुणवत्ता के साथ राष्ट्रीय संप्रभुता, सुरक्षा और विकास के हितों की रक्षा करनी चाहिए।

शी चिनफिंग ने युवा कर्मचारियों को पार्टी और जनता का हमेशा ख्याल रखते हुए ईमानदार इंसान बनने, अपने कार्य से संबंधित नए ज्ञान और नई तकनीक सीखने का प्रोत्साहन दिया।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.