logo-image

शी चिनफिंग: चीन विभिन्न पक्षों के साथ सेवा व्यापार के विकास का मौका साझा करेगा

शी चिनफिंग: चीन विभिन्न पक्षों के साथ सेवा व्यापार के विकास का मौका साझा करेगा

Updated on: 02 Sep 2021, 08:55 PM

बीजिंग:

वर्ष 2021 चीन अंतरराष्ट्रीय सेवा व्यापार मेले की वैश्विक सेवा व्यापार शिखर सम्मेलन 2 सितंबर को पेइचिंग में आयोजित हुई। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये भाषण देते हुए कहा कि चीन विभिन्न पक्षों के साथ सेवा व्यापार के विकास का मौका साझा करेगा और विश्व आर्थिक बहाली तथा वृद्धि को आगे बढ़ाएगा।

उन्होंने कहा कि चीन खुलेपन का स्तर उन्नत कर देश भर में सीमा पार सेवा व्यापार की सूची व्यवस्था लागू करेगा और राष्ट्रीय सेवा व्यापार सृजन और विकास का परीक्षात्मक क्षेत्र स्थापित करेगा ।

उन्होंने आगे कहा कि चीन बेल्ट एंड रोड देशों के सेवा व्यापार के समर्थन को आगे बढ़ाएगा और विश्व के साथ चीन की तकनीकी उपलब्धियां साझा करेगा। चीन सेवा व्यापार में नियमों के निर्माण को मजबूत करेगा और पेइचिंग आदि क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय उच्च स्तरीय मुक्त व्यापार समझौते से मेल खाने वाले नियोजन का समर्थन करेगा और डिजिटल व्यापार परीक्षात्मक क्षेत्र और पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज स्थापित करेगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.