logo-image

बस के अंदर होटल, देखा कभी!

बस के अंदर होटल, देखा कभी!

Updated on: 02 Sep 2021, 07:15 PM

बीजिंग:

क्या कभी आपने किसी बस/वैन के अंदर वो सारी सुविधाएं देखी हैं, जो कि किसी होटल के एक कमरे में हो सकती हैं। शायद नहीं, लेकिन चीन में आए दिन हम कुछ न कुछ नया प्रयोग देखते रहते हैं। इसी तरह हूबेई प्रांत के स्यांगयांग शहर के पर्यावरण व विकास क्षेत्र में वैन को होटल के कमरे के रूप में तैयार किया गया है। इस वैन के अंदर सोने के लिए डबल बेड लगा है। साथ ही वॉशरूम, सोफा, वॉश बेसन के अलावा टीवी, वाइ-फाइ व एसी आदि सुविधाएं मौजूद हैं।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि इसका किराया कितना होगा। तो आपको बता दें कि इस वैन में एक रात ठहरने के लिए तीन सौ युआन यानी कि करीब तीन हजार रुपए देने होते हैं।

उक्त वैन के प्रबंधक ने सीएमएजी को बताया कि इस वैन को बनाने व होटल के कमरे की शक्ल देने में करीब तीस लाख रुपए खर्च हुए हैं। स्थानीय सरकार की पहल पर यहां के विशेष पार्क में अभी तीन वैन स्थापित की गयी हैं। यहां पर आकर कोई भी पर्यटक होटल की तरह रह सकता है। हालांकि अभी ये वैन एक ही जगह पर खड़ी हैं, लेकिन बाद में इनमें इधर-उधर चलाया भी जा सकेगा।

(अनिल आजाद पांडेय ,चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.