logo-image

पेइचिंग सुरक्षित और सफल शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन करेगा- थॉमस बाख

पेइचिंग सुरक्षित और सफल शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन करेगा- थॉमस बाख

Updated on: 01 Jan 2022, 10:20 PM

बीजिंग:

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख ने 31 दिसंबर को एक नए साल का भाषण दिया, जिसमें उन्होंने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के पूर्ण रूप से सफल होने की उम्मीद व्यक्त की, और कहा कि वह एक सुरक्षित शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी के लिए आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। साथ ही, उन्होंने टोक्यो ओलंपिक की उपलब्धियों की सराहना की।

बाख ने कहा, हम एक सफल पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की आशा करते हैं, और अपने अनुभवों के आधार पर, हम सभी के लिए एक सुरक्षित शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए आश्वस्त हैं। इस शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करके, पेइचिंग नया इतिहास लिखेगा कि वह ग्रीष्मकालीन ओलंपिक और शीतकालीन ओलंपिक दोनों की मेजबानी करने वाला पहला शहर बन जाएगा।

बाख ने यह भी कहा कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का समर्थन स्पष्ट है। संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा पारित पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के लिए ओलंपिक संघर्ष विराम का प्रस्ताव एक बार फिर साबित करता है कि जब हर कोई ओलंपिक का सम्मान करता है और राजनीतिक मतभेदों को छोड़ता है, तब हम दुनिया को एकजुट करने के अपने मिशन को प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए 2022 शीतकालीन ओलंपिक शांतिपूर्ण प्रतिस्पर्धा का एक और बेहतरीन उदाहरण हो सकता है। ओलंपिक में, हम सभी समान नियमों और एक-दूसरे का सम्मान करते हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.