logo-image

चीन का सुधार और खुलेपन की नीति को आगे विकसित करने का संकल्प कभी नहीं बदलता

चीन का सुधार और खुलेपन की नीति को आगे विकसित करने का संकल्प कभी नहीं बदलता

Updated on: 01 Aug 2021, 08:15 PM

बीजिंग:

एक अगस्त को चीनी स्टॉक निगरानी व प्रबंधन समिति के प्रवक्ता ने अमेरिका में सूचीबद्ध चीनी कंपनियों की सूचना प्रकटीकरण आवश्यकताओं पर पत्रकारों के सवालों के जवाब दिये।

हाल में अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज समिति (एसईसी) ने बयान जारी कर कहा था कि अमेरिका के स्टॉक बाजार में सूचीबद्ध करने से पहले चीनी उद्यमों को सूचना प्रकटीकरण करना पड़ेगा। इसकी टिप्पणी देते समय प्रवक्ता ने कहा कि महत्वपूर्ण वैश्विक बाजारों के रूप में, चीन और अमेरिका के पूंजी बाजार तेजी से परस्पर जुड़े हुए हैं। अधिकाधिक कंपनियां, निवेशक और वित्तीय संस्थान एक-दूसरे के बाजारों में भाग ले रहे हैं। यह एक अपरिहार्य विकल्प है।

चीन ने एसईसी के प्रासंगिक बयानों पर ध्यान दिया है। दोनों देशों के निगरानी विभागों को आपसी सम्मान और जीत-जीत सहयोग की भावना को बनाए रखना चाहिए, चीन की अवधारणा शेयरों की निगरानी पर संचार मजबूत करना चाहिए, उचित समाधान खोजना चाहिए और बाजार के लिए एक अच्छा वातावरण बनाना चाहिए।

चीन का सुधार और खुलेपन की नीति को आगे विकसित करने का संकल्प कभी नहीं बदलता है। चीन और अधिक यथार्थ कदम उठाकर चीनी पूंजी बाजार के उच्च गुणवत्ता विकास को आगे बढ़ाएगा।

इस वर्ष की शुरूआत के बाद से, चीनी अर्थव्यवस्था में लगातार सुधार हो रहा है और स्थिरता बनाए रखे हुए है। जब तक सूचीबद्ध कंपनी की परिचालन स्थितियां अच्छी हैं, गुणवत्ता उच्च है, और पारिस्थितिकी में लगातार सुधार हो रहा है, तो उन्हें स्वाभाविक रूप से निवेशकों का समर्थन मिलेगा। चीनी पूंजी बाजार का उज्‍जवल भविष्य है, जो सतत स्वस्थ विकास हो सकेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.