logo-image

सीएमजी महानिदेशक को मिला रूसी राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त मैत्री पदक

सीएमजी महानिदेशक को मिला रूसी राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त मैत्री पदक

Updated on: 19 Nov 2021, 08:15 PM

बीजिंग:

मास्को के स्थानीय समय के अनुसार, 18 नवंबर को रूसी सरकार की कानून सूचना वेबसाइट ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा हस्ताक्षरित एक राष्ट्रपति आदेश जारी किया, जिसमें चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के महानिदेशक शन हाईश्योंग को मैत्री पदक प्रदान किया गया।

राष्ट्रपति आदेश में कहा गया कि रूसी और चीनी लोगों के बीच दोस्ती और सहयोग को मजबूत करने और आपसी समझ को बढ़ाने के लिए शन हाईश्योंग के महा योगदान की मान्यता में मैत्री पदक से सम्मानित किया गया।

इस वर्ष चीन-रूस अच्छे-पड़ोसी वाली मैत्रीपूर्ण सहयोग संधि पर हस्ताक्षर किए जाने की 20वीं वर्षगांठ है। चीनी और रूसी राष्ट्राध्यक्ष दोनों देशों के बीच मानविकी क्षेत्र में आदान-प्रदान और सहयोग को बहुत महत्व देते हैं।

रूस के राष्ट्रपति द्वारा हस्ताक्षरित रूसी मैत्री पदक, रूस संघ का एक राज्य स्तरीय पदक है। यह विशेष रूप से उन व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने विभिन्न जातियों के बीच दोस्ती और सहयोग को मजबूत करने, विभिन्न जातियों के लोगों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को आगे बढ़ाने, विश्व शांति का संवर्धन करने और देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित करने में उत्कृष्ट योगदान दिया है।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.