logo-image

नई गतिज ऊर्जा आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण इंजन है

नई गतिज ऊर्जा आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण इंजन है

Updated on: 19 Oct 2021, 07:15 PM

बीजिंग:

चीन के छिंग विश्वविद्यालय के चीनी आर्थिक और सामाजिक डेटा अनुसंधान केंद्र के अध्यक्ष श्यू शानछुन ने 18 अगस्त को चीनी राज्य परिषद के न्यूज कार्यालय द्वारा आयोजित नीतिगत नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीनी सांख्यिकी ब्यूरो के ताजा आंकड़ों के अनुसार वर्तमान में चीन की आर्थिक बहाली स्थिर रही है, नई गतिज ऊर्जा आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण इंजन है।

आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष की पहली तीन तिमाहियों में चीन की जीडीपी की वृद्धि दर 9.8 प्रतिशत रही, जिसमें नई गतिज ऊर्जा का तेजी से विकास हो रहा है। श्यू शानछुन ने कहा कि उपभोक्ता और विदेशी व्यापार क्षेत्रों में कुछ नए औद्योगिक उत्पाद और नए प्रारूप और मॉडल का अपेक्षाकृत तेजी से विकास हो रहा है। नए उद्योगों में नए उत्पादों के संदर्भ में, 5जी निर्माण में तेजी, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स की मांग में वृद्धि, और औद्योगिक स्वचालन दरों में वृद्धि ने तेजी से विकास को बनाए रखने के लिए नए उत्पादों के उत्पादन को प्रेरित किया है।

सूचना प्रौद्योगिकी के व्यापक प्रसार के साथ, नए बिजनेस फॉर्मेट और नए मॉडल जैसे लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेटफॉर्म इकोनॉमी तेजी से उभर रहे हैं। श्यू शानछुन का विचार है कि भविष्य में डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने और अभिनव अनुसंधान और विकास का समर्थन करने के अलावा, हमें नए उद्योगों, नए व्यापार प्रारूपों और विदेशी गोदामों, सीमा पार ई-कॉमर्स और औद्योगिक में नए मॉडल के विकास का समर्थन करना जारी रखना चाहिए।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.