logo-image

ली खछ्यांग ने वैश्विक उद्यमी विशेष संवाद में भाग लिया

ली खछ्यांग ने वैश्विक उद्यमी विशेष संवाद में भाग लिया

Updated on: 19 Nov 2021, 01:30 AM

बीजिंग:

चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 16 नवंबर की रात को जन वृहत भवन में वीडियो के माध्यम से विश्व आर्थिक मंच के अधीन वैश्विक उद्यमी विशेष संवाद में भाग लिया और भाषण दिया। साथ ही उन्होंने उद्यमियों के प्रतिनिधियों के साथ आदान-प्रदान भी किया। विश्व आर्थिक मंच के अध्यक्ष क्लॉस श्वाब ने इस संवाद की अध्यक्षता की। 40 से अधिक देशों से आए लगभग चार सौ उद्यमियों ने इसमें भाग लिया।

ली खछ्यांग ने कहा कि वर्तमान में महामारी निरंतर रूप से विश्व में फैल रही है। विश्व आर्थिक पुनरुत्थान में अस्थिर तत्व बढ़ रहे हैं। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मानव साझा नियति समुदाय का निर्माण करने को पेश किया। चीन विभिन्न पक्षों के साथ हाथ में हाथ डालकर महामारी का मुकाबला करना, औद्योगिक श्रृंखला व आपूर्ति श्रृंखला की स्थिरता को बहाल करना, व्यापार व पूंजी-निवेश की मुक्ति व सुविधा स्तर को उन्नत करना, अंतर्राष्ट्रीय मैक्रो नीति समन्वय को मजबूत करना, और विश्व आर्थिक पुनरुत्थान को स्थिरता के साथ मजबूत करना चाहता है।

ली खछ्यांग ने कहा कि इस वर्ष चीन का आर्थिक पुनरुत्थान अच्छा रहा। साथ ही नये दबाव भी सामने आए हैं। विश्व में सबसे बड़े विकासशील देश के रूप में चीन के दीर्घकालिक आर्थिक सुधार के मूल सिद्धांत नहीं बदले हैं। खुलापन चीन की बुनियादी राष्ट्रीय नीति है। चीन अविचल रूप से खुलेपन का विस्तार करेगा, और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करेगा। चीन लगातार विभिन्न देशों के उद्यमों को चीन में पूंजी-निवेश लगाने का स्वागत करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.