logo-image

पहली तीन तिमाहियों में चीन की आर्थिक वृद्धि दर 9.8 प्रतिशत रही

पहली तीन तिमाहियों में चीन की आर्थिक वृद्धि दर 9.8 प्रतिशत रही

Updated on: 18 Oct 2021, 09:40 PM

बीजिंग:

चीनी राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा 18 अक्तूबर को जारी आंकड़ों के अनुसार और प्रारंभिक गणना के अनुसार 2021 की पहली तीन तिमाहियों में चीन की जीडीपी 823 खरब 13 अरब 10 करोड़ युआन रही, जो पिछले वर्ष की समान अवधि से 9.8 प्रतिशत अधिक रही, जिसमें से तीसरी तिमाही में वृद्धि दर 4.9 प्रतिशत है।

चीनी राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो के प्रवक्ता, राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था व्यापक सांख्यिकी विभाग के अध्यक्ष फू लिंगह्वी ने उस दिन चीनी राज्य परिषद के न्यूज कार्यालय द्वारा आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि इस वर्ष की पहली तीन तिमाहियों में समग्र राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था बहाल होने की स्थिति बनी रही है, संरचनात्मक समायोजन लगातार उन्नत किया गया है और उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देने में नई प्रगति हासिल हुई है। इस वर्ष की पहली तीन तिमाहियों में औद्योगिक उत्पादन में वृद्धि जारी रही, और सेवा उद्योग तेजी से बहाल हो रहा है। रोजगार की स्थिति मूल रूप से स्थिर है। उपभोक्ता कीमतों में मामूली वृद्धि हुई।

(साभार----चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.