logo-image

सीपीसी केंद्रीय कमेटी का छठा पूर्णाधिवेशन 8 से 11 नवंबर तक पेइचिंग में

सीपीसी केंद्रीय कमेटी का छठा पूर्णाधिवेशन 8 से 11 नवंबर तक पेइचिंग में

Updated on: 18 Oct 2021, 09:35 PM

बीजिंग:

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो ने 18 अक्तूबर को बैठक कर सीपीसी के सौ वर्षों के संघर्ष की भारी उपलब्धियों और ऐतिहासिक अनुभवों का सारांश करने के मुद्दे पर विचार किया। सीपीसी केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी चिनफिंग ने इस बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में फैसला लिया गया कि सीपीसी की 19वीं केंद्रीय कमेटी का छठा पूर्णाधिवेशन 8 से 11 नवंबर तक पेइचिंग में आयोजित होगा।

पोलित ब्यूरो ने सौ वर्षों के संघर्ष में सीपीसी की महत्वपूर्ण उपलब्धियों और ऐतिहासिक अनुभवों पर सीपीसी के फैसले के दस्तावेज के बारे में पार्टी के अंदर और बाहर राय लेने की रिपोर्ट सुनी और इस बैठक के बाद संशोधित दस्तावेज को 19वीं केंद्रीय कमेटी के छठे पूर्णाधिवेशन में प्रस्तुत करने का फैसला किया।

बैठक में कहा गया कि सीपीसी ने देश की विभिन्न जातियों का नेतृत्व कर मानव विकास इतिहास में शानदार अध्याय जोड़ा है, जिससे चीनी जनता खड़ी हो गयी है और चीनी राष्ट्र चौतरफा तौर पर आधुनिकीकरण की ओर बढ़ रहा है। चीनी राष्ट्र का महान पुनरुत्थान अपरिहार्य ऐतिहासिक प्रक्रिया में दाखिल हुआ है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.