logo-image

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के संबंधित नीति-नियम जारी

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के संबंधित नीति-नियम जारी

Updated on: 18 Jan 2022, 07:35 PM

बीजिंग:

गत वर्ष 30 सितंबर को पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक में कोविड-19 महामारी की रोकथाम से जुड़े महत्वपूर्ण नीति-नियम जारी हुए। इसमें स्पष्ट रूप से यह कहा गया है कि टिकट विदेशों में रहने वाले दर्शकों को नहीं बेचे जाते हैं, केवल चीन में ऐसे दर्शकों को बेचे जाते हैं, जो महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए प्रासंगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

क्योंकि महामारी की स्थिति निरंतर रूप से गंभीर व जटिल है, इसलिये ओलंपिक से जुड़े व्यक्तियों और दर्शकों की स्वास्थ्य सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिये यह फैसला किया गया है कि योजनानुसार टिकटों की सार्वजनिक बिक्री के माध्यम से दर्शकों को मैच देखने के लिये व्यवस्थित करने के तरीके को समायोजित किया जाएगा। साथ ही, दर्शकों को मैच से पूर्व, मैच के दौरान और मैच के बाद गंभीर रूप से महामारी की रोकथाम से जुड़े नीति-नियमों का पालन करना पड़ेगा। ताकि मैच का सुचारू रूप से आयोजन करने के लिये अच्छा माहौल तैयार किया जा सके।

उधर अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति की मंजूरी के साथ, पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति ने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के प्रतियोगिता कार्यक्रम का अंतिम संस्करण जारी किया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.