logo-image

चीन में इंटरनेट अस्पतालों की संख्या 1600 से अधिक हुई

चीन में इंटरनेट अस्पतालों की संख्या 1600 से अधिक हुई

Updated on: 18 Aug 2021, 09:40 PM

बीजिंग:

कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद इंटरनेट अस्पतालों का तेजी से विकास हो रहा है। चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य कमेटी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2021 के जून तक चीन में इंटरनेट अस्पतालों की कुल संख्या 1,600 से अधिक हो चुकी है। आरंभिक तौर पर एक ऑनलाइन और ऑफलाइन एकीकृत चिकित्सा सेवा मॉडल का गठन किया गया है।

पेइचिंग यूनियन मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मुख्य लेखाकार श्यांग येनचेन के अनुसार हमारे अस्पताल में 60 प्रतिशत रोगी अन्य प्रांतों से आते हैं। अब इंटरनेट अस्पताल से उन्हें घर से निकले बिना हमारे डॉक्टरों से चिकित्सा भी मिल सकती है।

हाल ही में पेइचिंग यूनियन मेडिकल कॉलेज अस्पताल ने चीन में इंटरनेट अस्पताल के प्रबंध व तकनीक के पहले नीति-नियम जारी किये। अब तक अस्पताल के 36 विभागों और 1,200 से अधिक डॉक्टरों ने इंटरनेट निदान और उपचार शुरू किए हैं। वे स्पष्ट निदान और स्थिर स्थिति वाले रोगियों के लिए ऑनलाइन निदान और उपचार तथा दवा वितरण सेवाएं प्रदान करते हैं। अभी तक कुल 60 हजार से अधिक रोगियों को सेवा दी जा चुकी है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.