logo-image

पेइचिंग में युवा खेल अंतरराष्ट्रीय मंच आयोजित

पेइचिंग में युवा खेल अंतरराष्ट्रीय मंच आयोजित

Updated on: 17 Jan 2022, 10:40 PM

बीजिंग:

शीतकालीन ओलंपिक का स्वागत, नए अवसर, भविष्य के लिए शीर्षक युवा खेल अंतरराष्ट्रीय मंच 16 जनवरी को पेइचिंग में आयोजित हुआ।

चीनी राष्ट्रीय युवा संघ के उपाध्यक्ष फू चेनपांग ने मंच में भाग लेने के दौरान भाषण दिया। पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति, संबंधित अंतर्राष्ट्रीय संगठनों और विदेशी युवाओं, खेल संगठनों के प्रमुखों, एथलीटों के प्रतिनिधों, खेल उद्योग के विशेषज्ञों और विद्वानों, युवा स्वयंसेवकों के प्रतिनिधियों, विश्वविद्यालय के छात्रों के प्रतिनिधियों समेत 70 से अधिक लोगों ने मंच में हिस्सा लिया।

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति की एथलीट समिति की अध्यक्ष यांग यांग, और पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति के स्वयंसेवक विभाग की उप निदेशक चांग लीना ने प्रमुख वक्ता के रूप में भाषण दिये।

यांग यांग ने अपने भाषण में कहा कि वर्तमान दुनिया विभिन्न चुनौतियों का सामना कर रही है, और खेल सार्वभौमिक नियमों के साथ कुछेक मानवीय गतिविधियों में से एक है, जो निष्पक्षता, सम्मान और दोस्ती के मूल्यों को प्रदर्शित करता है। पर्यावरण जितना कठिन होगा, लोगों को उतना ही अधिक आध्यात्मिक प्रेरणा और सामान्य मूल्यों की मान्यता की जरूरत है। और खेल में वह शक्ति शामिल है।

चीन स्थित शरणाथीर्यों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त कार्यकाल (यूएनएचसीआर) के प्रतिनिधि वन्नो नूपेच,कंफेडरेशन ऑफ यंग लीडर्स के अध्यक्ष हिमाद्रिश सुवन आदि ने शीतकालीन ओलंपिक की भावना और युवाओं की जिम्मेदारी पर भाषण दिए।

यह मंच चीनी कम्युनिस्ट यूथ लीग की केंद्रीय समिति के अंतर्राष्ट्रीय संपर्क विभाग के मार्गदर्शन में चीनी युवा उद्यमिता और रोजगार फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.