logo-image

पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज खुला

पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज खुला

Updated on: 15 Nov 2021, 09:00 PM

बीजिंग:

15 नवंबर की सुबह साढ़े नौ बजे पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज औपचारिक तौर पर खुल गया।

बताया जाता है कि पहले बैच की 81 सूचीबद्ध कंपनियां राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के 25 प्रमुख क्षेत्रों को कवर करती हैं, जिनमें से अधिकांश कंपनियां अपने उद्योग में अग्रणी हैं। इससे पूरी तरह से जाहिर है कि पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज अभिनव छोटी और मझौली कंपनियों की सेवा करता है।

चीन प्रतिभूति नियामक आयोग (सीएसआरसी) के अध्यक्ष यिहुई ने कहा कि पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज का खुलना चीन के पूंजी बाजार के सुधार और विकास का एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। सीएसआरसी सुधार को गहरा करना जारी रखेगा, पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज का अच्छा संचालन करेगा और अभिनव छोटी और मझौली कंपनियों की सेवा करने को मुख्य कार्य बनाएगा।

पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज के बोर्ड के अध्यक्ष श्यू मिंग ने कहा कि पेइचिंग स्टॉक एक्सचेंज अभिनव छोटे और मझौले उद्यमों की सेवा करने के मुख्य कार्य बनाने के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करेगा, सक्रिय रूप से छोटे और मझौले उद्यमों के अभिनव विकास के लिए अनुकूल नीतिगत प्रणाली, संस्थागत प्रणाली और सेवा प्रणाली की स्थापना का प्रयास करेगा। इसके साथ ही और अधिक समावेशी, अधिक सटीक, अधिक नवीन, और अधिक गतिशील क्षेत्रों में लगातार कोशिश करेगा।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.