logo-image

चीन में 3 से 11 की उम्र के 8.4 करोड़ बच्चों को कोरोना रोधी टीके लगाए गए

चीन में 3 से 11 की उम्र के 8.4 करोड़ बच्चों को कोरोना रोधी टीके लगाए गए

Updated on: 14 Nov 2021, 08:00 PM

बीजिंग:

कोरोना महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए चीनी राज्य परिषद की कार्य प्रणाली ने 13 नवंबर को कहा कि अब तक चीन में 3 से 11 साल की उम्र के 8.4 करोड़ से अधिक बच्चों को कोरोना रोधी टीका लगाए जा चुके हैं। रोग नियंत्रण के लिए चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि टीकाकरण अभियान को बढ़ावा दिया जाएगा, ताकि दिसंबर के अंत तक पूरे चीन में 3 से 11 साल की उम्र के सभी बच्चों को टीके लगाए जा सकें।

गौरतलब है कि इससे पहले चीन में कोरोना टीकों की उत्पादन क्षमता, टीकाकरण क्षमता, नैदानिक परीक्षण और वास्तविक रोकथाम और नियंत्रण कार्य के आधार पर टीकाकरण के लिए लक्षित लोगों की उम्र को 12 साल से 3 साल की उम्र तक समायोजित किया गया था। चीनी शिक्षा मंत्रालय ने भी कहा कि विश्वविद्यालय, मिडिल स्कूल और प्राइमरी स्कूल राष्ट्रीय नीति के अनुसार कोरोना टीकाकरण कार्य को आगे बढ़ा रहे हैं।

अब तक पूरे चीन में कोरोना वैक्सीन की करीब 2.37 अरब खुराकें लगायी जा चुकी हैं। कुल 1.07 अरब से अधिक लोगों को दोनों खुराकें लगा दी गयी हैं।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.