logo-image

तिब्बत में 20 हजार से अधिक कार्यकर्ता लोगों की मदद के लिए गांवों में तैनात

तिब्बत में 20 हजार से अधिक कार्यकर्ता लोगों की मदद के लिए गांवों में तैनात

Updated on: 13 May 2022, 10:00 PM

बीजिंग:

12 मई को तिब्बत स्वायत्त प्रदेश के ल्हासा शहर में गांवों में तैनात कार्यकर्ताओं के लिए कार्य सम्मेलन आयोजित हुआ। व्यावहारिक काम करने, जनता के लिए कठिन समस्याओं को हल करने, बुनियादी स्तरीय स्थिरता और उच्च गुणवत्ता वाले विकास की नींव को मजबूत करने के लिए 5,541 गांवों (समुदायों) में 20 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को तैनात किया जाएगा।

लंबे समय से छिंगहाई-तिब्बत पठार की प्राकृतिक और भौगोलिक परिस्थितियों की सीमा और ऐतिहासिक प्रभावों के कारण, तिब्बत स्वायत्त प्रदेश में ग्राम-स्तरीय संगठनों में सुयोग्य व्यक्तियों की कमी वाली समस्या मौजूद है, और दूरस्थ कृषि व पशुपालन क्षेत्रों का विकास अपेक्षाकृत पिछड़ा हुआ है।

अक्तूबर 2011 से, तिब्बत ने 10 खेपों में 2.1 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं को गांवों में सहायता कार्य के लिए भेजा है। पिछले दस वर्षों में उन्होंने 1.1 लाख से अधिक नियमों और विनियमों में सुधार के लिए बुनियादी स्तर पर सहायता की है, जिससे बुनियादी स्तर पर शासन क्षमता में काफी सुधार हुआ है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.