logo-image

चीन और वियतनाम के प्रधानमंत्रियों ने फोन पर बात की

चीन और वियतनाम के प्रधानमंत्रियों ने फोन पर बात की

Updated on: 13 Jan 2022, 08:10 PM

बीजिंग:

चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 13 जनवरी को पेइचिंग में निमंत्रण पर वियतनामी प्रधानमंत्री फाम मिंह चिंह के साथ फोन पर बातचीत की ।

दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक दूसरे को नये साल की शुभकामनाएं दीं । ली खछ्यांग ने कहा कि नये साल में चीन वियतनाम के साथ विभिन्न क्षेत्रों की आवाजाही को बढ़ाएगा । आर्थिक व व्यापारिक सहयोग दोनों देशों के सहयोग का अहम क्षेत्र है। चीन वियतनाम के अच्छे कृषि उत्पादों के चीन आने में कस्टम क्लियररेंस के लिए अधिक सुविधाएं प्रदान करना चाहता है।

उन्होंने कहा कि चीन वियतनाम समेत आरसीईपी के अन्य साझेदारों के साथ अधिक उच्च स्तरीय क्षेत्रीय एकीकरण बढ़ाने को तैयार है ।

फान मिंह चिंह ने कहा कि चीन वियतनाम का विशेष साझेदार है ।वियतनाम-चीन संबंधों को मजबूत करना वियतनाम की कूटनीति की प्राथमिकता है । वियतनाम चीन के साथ मतभेदों का उचित समाधान कर द्विपक्षीय संबंधों को निरंतर प्रगाढ़ करेगा ।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप , पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.