logo-image

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक से दुनिया भर के खिलाड़ी क्या उम्मीद करते हैं?

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक से दुनिया भर के खिलाड़ी क्या उम्मीद करते हैं?

Updated on: 12 Jan 2022, 07:50 PM

बीजिंग:

पेइचिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक का उद्घाटन समय करीब आ रहा है, और दुनिया भर के एथलीट अंतिम तैयारी में जुटे हुए हैं। मौजूदा चीन की यात्रा से उन्हें क्या उम्मीदें हैं?

कनाडा के स्नोबोर्डर एथलीट मार्क ली मैकमोरिस हमेशा शीतकालीन ओलंपिक में स्वर्ण पदक से चूक जाते हैं, और उन्होंने रूस में सोची शीतकालीन ओलंपिक और दक्षिण कोरिया में पिंगचांग शीतकालीन ओलंपिक में ढलान बाधा कौशल में केवल कांस्य पदक जीता था। उन्होंने कहा कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की तैयारी बहुत अच्छी है, और वे हमेशा कांस्य पदक जीतने के भाग्य को बदलने की उम्मीद करते हैं। उनका कहना है खुद की तकनीकी क्षमता अच्छी है, और उम्मीद है कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक में स्वर्ण पदक हासिल कर सकेंगे।

उधर, ऑस्ट्रियाई स्नोबोर्डर एथलीट एन्ना गैसेर भी स्वर्ण पदक जीतने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि हर बार जब प्रतिस्पर्धा करती हैं, तो वे बहुत उत्साहित होती हैं। अब वे प्रशिक्षण में अच्छी स्थिति में हैं। उन्हें उम्मीद है कि इस मैच सीजन में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगी, खासकर पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन दिखाएंगी।

उनके अलावा, अमेरिका, नॉर्वे और इजराइल के प्रतिनिधिमंडलों के खिलाड़ियों और अधिकारियों ने भी पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक में भाग लेने की उम्मीद व्यक्त की और वे चीन के शीतकालीन ओलंपिक की सफल मेजबानी को लेकर भरोसेमंद हैं।

अमेरिकी स्नो टीम के सदस्य हंटर चर्च के विचार में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक में भाग लेने का अवसर मिलना दुनिया की एकजुटता की अभिव्यक्ति है। वे सुंदर स्टेडियम सहित पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के आकर्षण का अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं। उन्हें अपने साथियों के साथ खेल-मैदान पर विरोधियों से मुकाबला करने का मौका मिलेगा।

इजराइली ओलंपिक समिति के अध्यक्ष येल अराड ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एथलीट पेइचिंग जा सकते हैं, प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और अपने सपनों को साकार कर सकते हैं, क्योंकि वे लंबे समय से इस शीतकालीन ओलंपिक का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें बहुत खुशी है कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जा सकता है और ²ढ़ विश्वास है कि चीनी आयोजक बहुत अच्छा काम करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.