logo-image

वैश्विक महामारी रोधी सहयोग गहरा करने में चीन का व्यापक योगदान : लाओ प्रधानमंत्री

वैश्विक महामारी रोधी सहयोग गहरा करने में चीन का व्यापक योगदान : लाओ प्रधानमंत्री

Updated on: 12 Aug 2021, 06:45 PM

बीजिंग:

11 अगस्त को लाओस के प्रधानमंत्री फनखम विफावान्ह ने लाओस को चीन सरकार द्वारा प्रदान की गयी वैक्सीन के हस्तांतरण समारोह में कहा कि चीन वैश्विक महामारी रोधी सहयोग को गहरा करने के लिए ठोस कार्रवाई कर रहा है और मानव के स्वस्थ समुदाय के निर्माण में योगदान भी दे रहा है।

यहां बता दें कि लाओस को चीन सरकार द्वारा दिए गए टीकों की पांचवीं खेप का हस्तांतरण समारोह उस दिन लाओस के स्वास्थ्य मंत्रालय में आयोजित किया गया। लाओस में चीनी राजदूत च्यांग त्साएतोंग ने आधिकारिक रूप से फनखम को वैक्सीन सौंपी।

च्यांग त्साएतोंग ने कहा कि चीन हमेशा महामारी रोधी सहयोग में लाओस को प्राथमिकता देता है और चीन ने लाओस को वैक्सीन की 29 लाख से अधिक खुराकें प्रदान की हैं और जल्द से जल्द नई खेप के टीकों और महामारी-रोधी सामग्री प्रदान करेगा।

उधर, लाओस के प्रधानमंत्री फनखम ने कहा कि वैश्विक महामारी की स्थिति अब भी गंभीर है और विभिन्न देशों के नागरिकों को जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। चीन एक बड़े देश के रूप में अपनी जिम्मेदारी दिखा रहा है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को विश्वसनीय, सुरक्षित और प्रभावी टीके व महामारी-रोधी चिकित्सा सामग्री प्रदान कर रहा है। इसके साथ ही चीन वैश्विक महामारी रोधी सहयोग को गहरा करने के लिए ठोस कार्रवाई करता है और मानव जाति के स्वस्थ साझे समुदाय के निर्माण में योगदान देता है। लाओस इसकी ईमानदारी से सराहना करता है।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.