logo-image

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की महान उपलब्धियां प्रेरणादायक हैं : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की महान उपलब्धियां प्रेरणादायक हैं : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव

Updated on: 10 Nov 2021, 07:50 PM

बीजिंग:

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 19वीं केंद्रीय समिति का छठा पूर्णाधिवेशन अब पेइचिंग में आयोजित हो रहा है। इसमें प्रमुख रूप से पार्टी की सौ वर्षों के संघर्ष की प्रमुख उपलब्धियों और ऐतिहासिक अनुभव का अध्ययन किया जाता है और व्यापक रूप से सारांशित किया जाता है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव राजा ने हाल ही में नई दिल्ली में चीनी समाचार एजेंसी शिंगह्वा के साथ इंटरव्यू में कहा कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना से अब तक के सौ वर्षों में प्राप्त महान उपलब्धियां प्रेरणादायक हैं।

उन्होंने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना से अब तक की सौ वर्षों में प्राप्त महान उपलब्धियों और विश्व के लिए किए गए योगदान की बड़ी प्रशंसा की। उनका विचार है चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का इतिहास एक गौरवशाली इतिहास है। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी ने चीनी लोगों को एक महान क्रांति के माध्यम से चीन लोक गणराज्य की स्थापना की, देश के निर्माण और सुधार की प्रक्रिया में अग्रणी भूमिका निभाई।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.