logo-image

80 प्रतिशत से अधिक वैश्विक नेटिजन मानते हैं कि अफगानिस्तान में अमेरिका विफल रहा !

80 प्रतिशत से अधिक वैश्विक नेटिजन मानते हैं कि अफगानिस्तान में अमेरिका विफल रहा !

Updated on: 27 Aug 2021, 06:50 PM

बीजिंग:

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी जारी है। राजधानी काबुल पर तालिबान के नियंत्रण के कारण अफगानिस्तान की सरकारी सेना विफल हो गई। अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी सैनिकों ने अफगानिस्तान में 20 साल से चली आ रही अमेरिकी सैन्य उपस्थिति को साइगॉन-शैली की वापसी के साथ समाप्त कर दिया, जो कि पूर्व के इतिहास की तरह है।

सीजीटीएन थिंक टैंक ने पेइचिंग समय के अनुसार 20 अगस्त की रात को 11 बजे से सोशल मीडिया ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब, वेइबो और वीचैट पर चीनी, अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, अरबी और रूसी छह भाषाओं में ऑनलाइन वोटिंग शुरू की। प्रेस समय के अनुसार, इस ऑनलाइन जनमत सर्वेक्षण में वैश्विक नेटिजनों की संख्या व्यक्त करने, पोस्ट करने और टिप्पणी करने की कुल संख्या 1 लाख 40 हजार से अधिक है। 84.6 प्रतिशत का मानना है कि अफगानिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अमेरिका विफल रहा है। कुछ नेटिजनों ने इसे अमेरिका और पश्चिम की एक सामान्य विफलता कहा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.