logo-image

सीपीसी का ऐतिहासिक मिशन और योगदान नामक दस्तावेज जारी

सीपीसी का ऐतिहासिक मिशन और योगदान नामक दस्तावेज जारी

Updated on: 26 Aug 2021, 09:55 PM

बीजिंग:

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के प्रचार विभाग ने 26 अगस्त को सीपीसी के ऐतिहासिक मिशन और योगदान नामक दस्तावेज जारी किया।

इस दस्तावेज में कहा गया कि चीनी राष्ट्र का महान पुनरुत्थान पूरा करना सीपीसी का ऐतिहासिक कार्य है। जनता को अच्छा जीवन बिताने देना सीपीसी के संघर्ष का अडिग लक्ष्य है।

दस्तावेज में कहा गया कि सीपीसी जनता के लिए संघर्ष करने वाला राजनीतिक दल है। वह हमेशा जनता को पहले स्थान पर रखता है।

दस्तावेज में बल दिया गया कि मार्क्‍सवाद सीपीसी की मूल मार्गदर्शक विचारधारा है , जो पार्टी को निरंतर आगे बढ़ने का झंडा है ।

दस्तावेज में कहा गया कि सीपीसी ने चीन जैसे इतने बड़े देश में करोड़ों जनता को एकत्र कर एक के बाद एक संकट दूर करने में सफलता पायी। इसकी कुंजी है कि पार्टी की मजबूत एकता और नेतृत्वकारी क्षमता है। सीपीसी न सिर्फ जनता का नेतृत्व कर महान सामाजिक क्रांति करती है ,बल्कि महान आत्म-क्रांति यानी पार्टी के सख्त शासन कर सकता है और युग के साथ अपना सुधार कर सकता है।

दस्तावेज में कहा गया कि सीपीसी चीनी जनता के सुख के लिए संघर्ष करने वाला दल है और मानव प्रगति कार्य के लिए संघर्ष करने वाला दल भी है। चाहे अंतरराष्ट्रीय परिस्थिति में क्या बदलाव आए ,सीपीसी हमेशा शांति ,विकास ,न्याय ,निष्पक्षता ,लोकतंत्र और मुक्ति जैसे समग्र मानव के समान मूल्यों का पालन कर अंतरराष्ट्रीय भावना का प्रचार कर विश्व शांति व विकास के लिए योगदान देता रहेगा।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.