logo-image

आर्थिक व व्यापार वार्ता बरकरार रखे हुए हैं चीन और अमेरिका

आर्थिक व व्यापार वार्ता बरकरार रखे हुए हैं चीन और अमेरिका

Updated on: 26 Aug 2021, 09:25 PM

बीजिंग:

चीनी वाणिज्य मंत्रालय के प्रेस प्रवक्ता काओ फंग ने 26 अगस्त को एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में चीन-अमेरिका व्यापार वार्ता की प्रक्रिया की चर्चा में कहा कि दोनों देशों के संबंधित दल सामान्य संपर्क बरकरार रखे हुए हैं।

काओ फंग ने कहा कि इस साल के पहले 7 महीनों में चीन-अमेरिका द्विपक्षीय व्यापार में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी आयी, जिसमें चीन द्वारा अमेरिका से आयात में 50.4 प्रतिशत का इजाफा हुआ, जबकि अमेरिका के प्रति निर्यात में 36.9 प्रतिशत की वृद्धि आयी। यह इस बात का द्योतक है कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाएं एक दूसरे की पूरक हैं। दोनों के बीच आर्थिक व व्यापारिक सहयोग दोनों देशों और दोनों देशों के लोगों के हितों से मेल खाता है।

साथ ही काओ फंग ने जोर दिया कि चीन हमेशा यह मानता है कि अमेरिका द्वारा टैरिफ बढ़ाया जाना चीन और अमेरिका के हित में नहीं है, जबकि विश्व अर्थव्यवस्था की बहाली के लिए भी लाभदायक नहीं है।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.