logo-image

बल्लीमारान और सदर बाजार के लोग आसानी से पार कर सकेंगे रेलवे यार्ड, बनेगा फुट-ओवर-ब्रिज

बल्लीमारान और सदर बाजार के लोग आसानी से पार कर सकेंगे रेलवे यार्ड, बनेगा फुट-ओवर-ब्रिज

Updated on: 17 May 2022, 10:55 PM

नई दिल्ली:

यात्रियों और बल्लीमारान और सदर बाजार के लोग की सहूलियत के लिए फुट-ओवर-ब्रिज (एफओबी) बनेगा।

उत्तर रेलवे नई दिल्ली क्षेत्र में सुधार योजना तथा ढांचागत उन्नयन कार्य के अंतर्गत कुतुब रोड तथा श्रद्धानंद मार्ग के बीच नई दिल्ली यार्ड पार करने के लिए एक नया फुट-ओवर-ब्रिज बनायेगी।

जानकारी के अनुसार यह फुट-ओवर-ब्रिज कुल रुपये 15.41 करोड़ की लागत पर बनाया जायेगा। मंत्रालय की ओर से आवश्यक अनुपालन प्रक्रिया अपनाने के पश्चात इस कार्य के लिए टेंडर आमंत्रित किया जायेगा।

गौरतलब है कि कुतुब रोड तथा श्रद्धानंद मार्ग के बीच नई दिल्ली यार्ड पार करने के लिए एक नया फुट-ओवर-ब्रिज बन जाने के पश्चात जन साधारण नई दिल्ली अथवा सदर बाजार जाये बिना सीधे ही इस एफओबी के द्वारा नई दिल्ली स्टेशन यार्ड को सुरक्षित व सुविधाजनक रूप से पार कर सकेंगे।

यह एफओबी बल्लीमारान दिल्ली छोर की ओर जोड़ेगा साथ ही इसके बन जाने के बाद सदर बाजार व श्रद्धानंद मार्ग रेलवे लाइन के दोनों ओर रहने वाले निवासी लाभांवित होंगे तथा उन्हें एक शार्ट कट रास्ता भी उपलब्ध हो जायेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.