logo-image

शशि थरूर के रेल मंत्रालय पर कटाक्ष, क्यूमोडोकुनक्वीज का मतलब पूछ रहे हैं लोग

शशि थरूर के रेल मंत्रालय पर कटाक्ष, क्यूमोडोकुनक्वीज का मतलब पूछ रहे हैं लोग

Updated on: 23 May 2022, 12:20 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने रेल मंत्रालय पर कटाक्ष कर अंग्रेजी के क्यूमोडोकुनक्वीज शब्द का उपयोग करते हुए रेलवे पर किसी भी तरह से कमाई करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर रेल यात्रा के लिए वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली छूट दोबारा लागू करने की मांग की। साथ ही मंत्रालय पर क्यूमोडोकुनक्वीज शब्द के जरिए कटाक्ष भी किया। इस शब्द का अर्थ किसी भी संभव तरीके से पैसा कमाना होता है।

दरअसल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की हाल ही में की गई घोषणा के जवाब में शशि थरूर का तंज आया है। गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के कारण मार्च 2020 से ही रेल यात्रा के लिए वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली छूट निलंबित है और उसे दोबारा लागू करने की मांग की जा रही है।

वैष्णव ने कहा कि रेलवे पहले से ही रियायती दर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा, परिचालन खचरें के लिए खर्च किए गए प्रत्येक 100 रूपये के लिए, रेलवे एक यात्री से केवल 45 रूपये एकत्र करता है। हमें रेलवे को परिवहन का एक स्थायी साधन बनाए रखने में योगदान देना होगा।

वहीं दूसरी ओर शशि थरूर द्वारा रेल मंत्रालय पर किए गए कटाक्ष में क्यूमोडोकुनक्वीज शब्द का अर्थ लोग पूछने लगे हैं। शशि थरूर समय-समय पर लोगों का अंग्रेजी शब्दकोश ज्ञान बढ़ाते रहते हैं। एक बार फिर से उन्होंने एक नया शब्द सिखाया है। शशि थरूर अपनी बेहतरीन अंग्रेजी और दुर्लभ शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए जाने जाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.