logo-image

यूथ कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

यूथ कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

Updated on: 09 Nov 2021, 07:15 PM

नई दिल्ली:

महंगाई और रसोई गैस सिलेंडर के दामों पर मंगलवार को यूथ कांग्रेस ने मंगलवार को पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास की अध्यक्षता में किया गया।

उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार देशवासियों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर सत्ता में आई थी, आज गरीब के लिए महंगाई जानलेवा बन गई है। जनता महंगाई से त्रस्त है। गैस सिलेंडर की कीमत 1000 रुपये के पार जाने को तैयार है, कीमतों में आग लगी हुई है। महंगाई से जनता परेशान है पर सरकार जनता की पुकार सुनने को तैयार नहीं है।

श्रीनिवास ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर के दामों में लगातार वृद्धि कर जनता को किस बात की सजा दे रही है सरकार? गैस सिलेंडर के दामों में 190 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। पड़ोसी देशों के मुकाबले भारत में महंगाई सबसे ज्यादा है, और सरकार कह रही है कि देश बदल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि देश पर जो मुसीबतों का पहाड़ टूटा है, उसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ मोदी सरकार और देश विरोधी नीतियां ही हैं।

श्रीनिवास ने कहा कि मनमोहन सरकार के मुकाबले मोदी सरकार के दौरान गैस सिलेंडर के दामों में दोगुने से ज्यादा की वृद्धि हो चुकी है। अच्छे दिनों का सपना दिखाकर जनता को महंगाई के कुचक्र में फंसाया जा रहा है।

वहीं यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी राहुल राव ने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस ने मंगलवार को बढ़ती मंहगाई और रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता गैस सिलेंडर के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए और दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर बल स्वरूप युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पेट्रोलियम मंत्रालय तक जाने से रोका, इसके चलते सभी प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर धरने पर भी बैठे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.