logo-image

परिवहन अधिकारी दिनेश चंद्र पठोई हुए बहाल, जांच में मिली क्लीन चिट, सीएम धामी ने किया था सस्पेंड

परिवहन अधिकारी दिनेश चंद्र पठोई हुए बहाल, जांच में मिली क्लीन चिट, सीएम धामी ने किया था सस्पेंड

Updated on: 18 Jul 2022, 09:35 PM

देहरादून:

संभागीय परिवहन अधिकारी देहरादून दिनेश चंद्र पठोई का सस्पेंशन वापस ले लिया गया है। इसको लेकर सचिव परिवहन की तरफ से बकायदा आदेश भी जारी कर दिया गया है। दिनेश चंद्र पठोई को चल रही विभागीय जांच में क्लीन चिट मिल गयी है, जिसके बाद उनकी बहाली के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 18 मई को देहरादून आरटीओ दफ्तर पर छापा मारा था। इस दौरान तत्कालीन आरटीओ रहे दिनेश चंद और यहां मौजूद कई कर्मचारी गैरहाजिर मिले थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई को सस्पेंड करने के आदेश दिए थे। वहीं, बाकी कर्मचारियों की भी तनख्वाह काटने के निर्देश दिए गए थे।

इस मामले में आरटीओ के सस्पेंशन के बाद उनका पक्ष जानने के लिए जांच की गई थी। जांच में यह पता चला कि जिस दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आरटीओ दफ्तर पर छापेमारी की थी, उस दिन दिनेश चंद उप संभागीय परिवहन अधिकारी विकासनगर के कार्यालय में पहले से तय वाहनों की नीलामी से संबंधित बैठक में शामिल होने के लिए गए थे।

वहीं पठोई का यह जवाब भी सही पाया गया कि दफ्तर में अनुपस्थित मिले अधिकाश कर्मचारियों की यात्रा में ड्यूटी लगी थी और कुछ कर्मचारी मेडिकल लीव पर थे। वहीं, कुछ कर्मचारी आपदा प्रचालन केंद्र में ड्यूटी दे रहे थे। कुछ कर्मचारी मुख्यमंत्री की छापेमारी के कारण गेट बंद होने के चलते कार्यालय में एंट्री नहीं कर पाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.