logo-image

सड़कों और इंडस्ट्री के मुद्दे पर ममता बनर्जी की नितिन गडकरी से मुलाकात (लीड-1)

सड़कों और इंडस्ट्री के मुद्दे पर ममता बनर्जी की नितिन गडकरी से मुलाकात (लीड-1)

Updated on: 29 Jul 2021, 10:20 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सड़क तथा परिवहन परियोजनाओं के साथ साथ पश्चिम बंगाल में औद्योगिक इकाई लगाने को लेकर भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बातचीत की।

इस मुलाकात के उपरांत पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी ने कहा वीरभूमि, सिलीगुड़ी आदि इलाकों की परियोजनाओं की चर्चा नितिन गडकरी से की। ममता बनर्जी ने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल में मैन्युफैक्च रिंग इंडस्ट्री आ सके तो यह अच्छा होगा। इसके तहत इलेक्ट्रिक बस, इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक ऑटो तैयार हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमने ट्रांसपोर्ट और रोड के बारे में नितिन गडकरी से चर्चा की। हमारे वेस्ट बंगाल से नार्थ ईस्ट का भी गेटवे है। बांग्लादेश और नेपाल का भी बॉर्डर है। कई सारे तूफानों से हमारी सड़कें भी खराब हुई हैं। विभिन्न परियोजनाओं को सुनने के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हमें इन विषयों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम एलिवेटेड रोड, फ्लाईओवर भी बनाना चाहते हैं। मैंने मैन्युफैक्च रिंग इंडस्ट्री के लिए भी केंद्रीय मंत्री से निवेदन किया। इसके बारे में भी चर्चा हुई।

ममता ने कहा कि हमारे राज्य की सीमा बांग्लादेश, नेपाल और भूटान है। उत्तर-पूर्व का भी गेटवे है। तूफान से सड़कें खराब हो गई हैं, इसके लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात की है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए अधिक मात्रा में कोरोना वैक्सीन मांगी। पश्चिम बंगाल का नाम बदले जाने का विषय प्रधानमंत्री के सामने उठाया। साथ ही ममता बनर्जी ने विभिन्न विकास कार्यों एवं टैक्स आदि के विषय भी प्रधानमंत्री के समक्ष रखें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.