logo-image

केंद्रीय मंत्री का कर्नाटक में गोलियां चलाकर किया गया स्वागत, प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश

केंद्रीय मंत्री का कर्नाटक में गोलियां चलाकर किया गया स्वागत, प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश

Updated on: 18 Aug 2021, 06:30 PM

यादगीर:

केंद्रीय रसायन और उर्वरक, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री भगवंत खुबा का बुधवार को यहां भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा में हर्षोल्लास के तौर पर गोलियां चलाकर स्वागत किया गया।

हालांकि, भाजपा के समर्थकों और स्थानीय प्रतिनिधियों को हवा में गोलियां चलाना भारी पड़ गया, क्योंकि मामला अब पुलिस के संज्ञान में आ चुका है। जिला एसपी वेदमूर्ति ने स्थानीय पुलिस को घटनाक्रम को लेकर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

भाजपा नेताओं के समर्थक केंद्रीय मंत्री के स्वागत के लिए यारागोल गांव में बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे, जिनमें पूर्व मंत्री बाबूराव चिंचनसुर, राजू गौड़ा और विधायक वेंकटरेड्डी मुदनाल भी शामिल थे।

भीड़ ने सभी कोविड दिशानिदेशरें की अवहेलना की और यहां तक कि वरिष्ठ नेता भी यात्रा के उत्सव से प्रभावित होते दिख रहे थे।

पूरे जुलूस में खुबा का स्वागत देशी राइफलों से गोलियों की बौछार के साथ किया गया। इस दौरान भीड़ में शामिल लोग जश्न में डूबे हुए थे और बंदूकें लहरा रहे थे।

चिंचनसुर ने स्वयं बंदूक पकड़कर भीड़ को हवा में गोली चलाने के लिए प्रोत्साहित किया।

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा है कि वह मंत्रालय के अधिकारियों को घटना का विवरण प्राप्त करने का निर्देश देंगे।

खुबा ने बाद में कहा कि समर्थकों ने गोलियां नहीं चलाईं, बल्कि केवल पटाखे फोड़े थे, जिससे तेज आवाज हुई।

नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री लोगों का आशीर्वाद लेने और नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की व्याख्या करने के लिए अपने-अपने राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं।

योजना के तहत केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल सभी 39 नवनियुक्त 19 राज्यों में तीन दिनों की जन आशीर्वाद यात्रा में लोगों का आशीर्वाद लेंगे। सभी 39 मंत्री मिलकर देश के 19,567 किलोमीटर, 212 लोकसभा क्षेत्रों और 265 जिलों को कवर करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.