News Nation Logo

कांग्रेस नेता के बयान पर सोनिया को राष्ट्रपति से माफी मांगनी चाहिए : निर्मला सीतारमण

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Jul 2022, 01:50:01 PM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से लोकसभा में अपनी पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ अश्लील टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की।

राज्यसभा में बोलते हुए सीतारमण ने कहा, लोकसभा में विपक्ष के नेता द्वारा राष्ट्रपति के संबंध में आपत्तिजनक बयान दिया गया था, जिसमें उन्हें राष्ट्रपत्नी कहकर एक लिंग आधारित आपत्तिजनक बयान का इस्तेमाल किया गया था। यह सामान्य समझ है कि राष्ट्रपति लिंग तटस्थ हैं जो देश के नेता का प्रतिनिधित्व करते हैं और इसलिए मुझे लगता है कि यह जुबान फिसलना नहीं बल्कि राष्ट्रपति के खिलाफ जानबूझकर किया गया लिंग आधारित आपत्तिजनक अपमान है।

राष्ट्रपति मुर्मू के संघर्ष का जिक्र करते हुए सीतारमण ने कहा कि राष्ट्रपति आदिवासी समुदाय से आने वाले एक स्वनिर्मित व्यक्ति हैं, जिन्होंने विधायक, मंत्री और राज्यपाल के रूप में सफलतापूर्वक सेवा की है।

उन्होंने कहा, जब पूरा देश इस समय राष्ट्रपति के रूप में उनके चयन पर खुशी मना रहा है, तो लोकसभा में विपक्ष के नेता ने उन्हें राष्ट्रपत्नी कहा, जो भारत की राष्ट्रपति का अपमान है।

माफी की मांग करते हुए, सीतारमण ने कहा, मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग करती हूं, जो खुद एक महिला हैं, उन्होंने कैसे राष्ट्रपति के खिलाफ कुछ गलत होने दिया।

सीतारमण ने कहा कि सोनिया गांधी को भारत और देश की राष्ट्रपति से माफी मांगनी चाहिए। यह राष्ट्रपति का अपमान करने का एक जानबूझकर और अप्रत्याशित प्रयास है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Jul 2022, 01:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.