logo-image

निर्मला सीतारमण शुक्रवार को भाजपा सांसदों के साथ करेंगी बजट वर्कशॉप

निर्मला सीतारमण शुक्रवार को भाजपा सांसदों के साथ करेंगी बजट वर्कशॉप

Updated on: 03 Feb 2023, 02:00 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को भाजपा सांसदों के साथ बजट वर्कशॉप करने जा रही हैं। शुक्रवार को सुबह संसद भवन परिसर में निर्मला सीतारमण भाजपा के लोक सभा और राज्य सभा, दोनों सदनों के सभी सांसदों को आम बजट को लेकर ब्रीफ करेंगी।

भाजपा सांसदों की वर्कशॉप में वित्त मंत्री सीतारमण पार्टी के सभी सांसदों को बजट की अच्छाइयों और खूबियों के बारे में बताएंगी। सीतारमण खास तौर से बजट के उन पॉइंट्स और खूबियों के बारे में बताएंगी जिन्हें लेकर सांसदों को जनता के बीच जाना है।

दरअसल, भाजपा को यह लगता है कि सरकार के बजट में देश के आम आदमियों और समाज के विभिन्न तबकों को फायदा पहुंचाने वाली कई घोषणाएं की गई है जिसकी जानकारी सरल और आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाया जाना चाहिए। पार्टी के रणनीतिकारों को यह लगता है कि आम जनता तक बजट की खूबियों को पहुंचाने का फायदा पार्टी को इस साल होने वाले विभिन्न राज्यों के विधान सभा चुनावों के साथ-साथ अगले वर्ष होने वाले लोक सभा चुनाव में भी मिल सकता है। इसलिए एक तरफ जहां पार्टी बजट के देशव्यापी प्रचार-प्रसार के लिए अपने केंद्रीय मंत्रियों को तीन समूहों में बांट कर देश के 50 से ज्यादा शहरों में उतारने जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी भाजपा शासित राज्यों के तमाम मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है वहां नेता प्रतिपक्ष या किसी अन्य वरिष्ठ नेता के जरिए लोगों तक बजट की अच्छाईयों को पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

इसी रणनीति को और विस्तार देने की कवायद के तहत भाजपा ने अपने सांसदों के लिए इस वर्कशॉप का आयोजन किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.