logo-image

नकवी और सिंह के इस्तीफे के बाद सिंधिया को इस्पात और ईरानी को मिला अल्पसंख्यक मामलों का अतिरिक्त प्रभार

नकवी और सिंह के इस्तीफे के बाद सिंधिया को इस्पात और ईरानी को मिला अल्पसंख्यक मामलों का अतिरिक्त प्रभार

Updated on: 06 Jul 2022, 11:05 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और इस्पात मंत्री आर. सी. पी. सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल से दिए गए इस्तीफों को स्वीकार कर लिया।

इसके साथ ही राष्ट्रपति कोविंद ने और केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी और ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया को इस्तीफा देने वाले मंत्रियों के विभागों का प्रभार संभालने के लिए कहा।

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने, प्रधानमंत्री की सलाह के अनुसार, संविधान के अनुच्छेद 75 के खंड (2) के तहत, केंद्रीय मंत्रिमंडल से मुख्तार अब्बास नकवी और राम चंद्र प्रसाद सिंह के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है।

इसमें यह भी कहा गया कि राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि महिला एवं बाल विकास मंत्री ईरानी को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाए और नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया को इस्पात मंत्रालय का प्रभार दिया जाए।

नकवी और सिंह ने राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त होने से एक दिन पहले बुधवार को केंद्रीय मंत्री का अपना पद छोड़ दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.