logo-image

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Updated on: 31 Oct 2021, 04:35 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेताओं ने रविवार को इंदिरा गांधी की 37वीं पुण्यतिथि पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की और राष्ट्र के प्रति उनके आजीवन समर्पण और सेवा को याद किया।

राहुल गांधी ने शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की और बाद में इंदिरा गांधी स्मारक गए, जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ दिवंगत पूर्व पीएम को उनके शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, मेरी दादी अंतिम घड़ी तक निडरता से देश सेवा में लगी रहीं- उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत है। नारी शक्ति की बेहतरीन उदाहरण श्रीमती इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।

कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्र के प्रति आजीवन समर्पण और सेवा के लिए इंदिरा गांधी की भी सराहना की। उन्होंने ट्वीट किया, उन्होंने ताकत का प्रतिनिधित्व किया। वह बलिदान का प्रतीक हैं।

भारत की लौह महिला, हमारी पहली महिला प्रधानमंत्री, सच्ची भारत रत्न श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर शत शत नमन।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, विश्व के नेता जल्द ही ग्लासगो में इकट्ठा होंगे। लेकिन इंदिरा गांधी 1972 में स्टॉकहोम में पर्यावरण पर पहले संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में भाग लेने के लिए मेजबान के अलावा अकेली प्रधानमंत्री थीं। उन्होंने एक ऐतिहासिक भाषण दिया और वहां मौजूद लोगों पर बहुत प्रभाव डाला। उन्होंने पर्यावरण पर बात की। हम आज उनकी पुण्यतिथि मना रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.