logo-image

प्रधानमंत्री ने सामाजिक कार्यकर्ता शांति देवी के निधन पर शोक जताया

प्रधानमंत्री ने सामाजिक कार्यकर्ता शांति देवी के निधन पर शोक जताया

Updated on: 18 Jan 2022, 12:20 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता और पद्मश्री से सम्मानित शांति देवी के निधन पर दुख व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

शांति देवी, जिन्हें लुगड़ी देवी के नाम से भी जाना जाता है, का शनिवार की रात 88 वर्ष की आयु में ओडिशा के रायगडा जिले के गुनुपुर में उनके आवास पर निधन हो गया।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, शांति देवी जी को गरीबों और वंचितों की आवाज के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने दुखों को दूर करने और एक स्वस्थ और न्यायपूर्ण समाज बनाने के लिए निस्वार्थ भाव से काम किया। उनके निधन से दुख हुआ। मेरे विचार उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति!

शांति देवी को 2021 में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया था।

शांति देवी ने ओडिशा में सेवा समाज आश्रम की स्थापना की थी, जहां से उन्होंने आदिवासी लड़कियों को शिक्षा प्रदान करने का अपना आंदोलन चलाया, ताकि उनका भविष्य सुरक्षित हो सके।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट किया, जरूरतमंदों और आदिवासियों की मदद करने के उनके आजीवन प्रयास हमेशा प्रेरक रहे हैं। सामाजिक कार्यो में उनका योगदान अमूल्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.