logo-image

प्रधानमंत्री ने राज्यसभा के लिए नये मनोनीत सदस्यों को बधाई दी

प्रधानमंत्री ने राज्यसभा के लिए नये मनोनीत सदस्यों को बधाई दी

Updated on: 06 Jul 2022, 11:50 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों को राज्यसभा के लिए उनके नामांकन पर बधाई दी है।

एथलीट पी.टी. उषा, संगीतकार इलैयाराजा, परोपकारी और सामाजिक कार्यकर्ता वीरेंद्र हेगड़े, फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक के.वी. विजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, उल्लेखनीय पीटी उषा जी हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा हैं। खेलों में उनकी उपलब्धियों को व्यापक रूप से जाना जाता है, लेकिन पिछले कई वर्षों में नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम भी उतना ही सराहनीय है। उन्हें राज्यसभा के लिए नामांकित होने पर बधाई।

एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, इलैयाराजा जी की रचनात्मक प्रतिभा ने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। उनके काम खूबसूरती से कई भावनाओं को दर्शाते हैं। उनकी जीवन यात्रा भी उतनी ही प्रेरक है- वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया। खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है।

श्री वीरेंद्र हेगड़े जी उत्कृष्ट सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं। मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है। वह निश्चित रूप से संसदीय कार्यवाही को समृद्ध करेंगे।

मोदी ने कहा, श्री वी. विजयेंद्र प्रसाद गारू दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं। उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी छाप छोड़ी हैं। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर बधाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.