logo-image

पीएम मोदी ने रोमानियाई समकक्ष को फोन कर निकासी सहायता के लिए धन्यवाद दिया

पीएम मोदी ने रोमानियाई समकक्ष को फोन कर निकासी सहायता के लिए धन्यवाद दिया

Updated on: 01 Mar 2022, 12:00 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने रोमानियाई समकक्ष निकोले इओनेल सिउका के साथ फोन पर बात की और पिछले कुछ दिनों में यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में अपने देश की सहायता के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने भारतीय नागरिकों को बिना वीजा के रोमानिया में प्रवेश करने की अनुमति देने और भारत से विशेष निकासी उड़ानों की अनुमति देने के लिए रोमानिया के इशारे की विशेष रूप से सराहना की।

प्रधानमंत्री ने सिउका को सूचित किया कि वह भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने विशेष दूत के रूप में अगले कुछ दिनों में भारतीय नागरिकों के निकासी प्रयासों की निगरानी के लिए भेज रहे हैं। वह स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय करेंगे।

उन्होंने यूक्रेन में जारी हिंसा और मानवीय संकट पर भी अपनी पीड़ा व्यक्त की, और शत्रुता को समाप्त करने और बातचीत से मुद्दे को हल करने की भारत की लगातार अपील को दोहराया। उन्होंने राष्ट्रों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने के महत्व पर भी जोर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.