logo-image

दिल्ली में 36 साल बाद सबसे ठंडा मई का महीना

दिल्ली में 36 साल बाद सबसे ठंडा मई का महीना

Updated on: 01 Jun 2023, 12:35 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली ने 36 साल बाद सबसे ठंडा और ताजा मई का अनुभव किया। भारी बारिश के चलते इस साल औसत अधिकतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई।

बुधवार को अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राष्ट्रीय राजधानी में लोगों ने भी जून की शुरूआत ठंडे मौसम के साथ देखी। आसमान में बादल छाए रहे और हाल ही में हुई बारिश का असर बना रहा।

शहर के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो सामान्य से छह डिग्री कम है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुख्य रूप से आसमान में बादल छाए रहने और पूरे दिन हल्की बारिश और तेज हवा चलने का अनुमान लगाया है।

आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा, दिल्ली, एनसीआर (हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, सोहना, पलवल, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) नंदगांव, बरसाना, राया, मथुरा, टूंडला, आगरा, जजाऊ (यूपी) डीग, भरतपुर (राजस्थान) में हल्की बारिश हो सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.