logo-image

दिल्ली के सफदरजंग फ्लाईओवर के व्यू कटर पर बनेंगी 75 स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें

दिल्ली के सफदरजंग फ्लाईओवर के व्यू कटर पर बनेंगी 75 स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें

Updated on: 24 Apr 2022, 02:40 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) सफदरजंग फ्लाईओवर की रेलिंग पर लगाए जाने वाले व्यू कटर पर 75 स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों को प्रदर्शित करने की योजना बना रहा है।

मौजूदा ऐक्रेलिक शीट व्यू कटर वीवीआईपी आंदोलनों की सुरक्षा के लिए स्थापित किए गए हैं, लेकिन वे अक्सर खराब हो जाते हैं।

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा, प्रस्तावित व्यू कटर न केवल क्षेत्र के सौंदर्य को बढ़ाएगा बल्कि टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला भी होगा। अत्याधुनिक व्यू कटर को वहां से गुजरने वाली जनता देखेगी।

उन्होंने आगे बताया कि परियोजना की कुल अनुमानित लागत लगभग 75 लाख रुपये है और निविदा की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद जल्द ही काम सौंप दिया जाएगा।

उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही 2014 के दौरान प्रत्येक शहर में बाजार क्षेत्रों, सार्वजनिक स्थानों, सड़कों, पार्को में स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छता मिशन की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा, इस पहल के पीछे एनडीएमसी का मक्सद एनडीएमसी क्षेत्र को सुशोभित करना और आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में 7 स्टार रैंकिंग हासिल करना है।

खासतौर से स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत शुरू की गई एक नई प्रदर्शन श्रेणी, एनडीएमसी को चार अन्य शहरों के बीच दिव्य (प्लैटिनम) के रूप में वर्गीकृत किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.