News Nation Logo
जम्मू कश्मीर : सुरक्षा बलों का ऑपरेशन क्लीन जारी, 3 दिन में 10 आतंकी ढेर चारधाम यात्रा : 24 दिनों में 83 श्रद्धालुओं की मौत, ज्यादातर की वजह हार्ट अटैक राजस्थान : मंत्री अशोक चांदना ने सीएम गहलोत को ट्वीट कर जताई नाराजगी, पद से हटाने की मांग अंडमान-निकोबार में सुबह भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 तीव्रता पंडित नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शांति वन जाकर दी श्रद्धांजलि महाराष्ट्र : समर्थन ना मिलने से छत्रपति संभाजी राजे ने राज्यसभा चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस ली हिंदी उपन्यास को पहली बार अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, गीतांजली श्री की 'रेत समाधि' बनी विजेता जम्मू कश्मीर : अवंतीपोरा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी
Banner

बच्चों के टीकाकरण की मांग को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

बच्चों के टीकाकरण की मांग को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 May 2022, 01:55:01 AM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भीषण गर्मी के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपील की कि कृपया बच्चों के माता-पिता की सहमति के बाद बच्चों के लिए हाइब्रिड क्लास (ऑनलाइन और ऑफलाइन) पर जोर दें और उनके लिए कोविशील्ड या कोवैक्सिन की खुराक उपलब्ध कराएं।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि पिछले दो साल की ऑनलाइन कक्षाओं के बाद भीषण गर्मी की स्थिति में बच्चे स्कूल जा रहे हैं। 18 साल से कम उम्र के बच्चों में कोविड संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं। उनका टीकाकरण भी तक नहीं हुआ है। कोविशील्ड व कोवैक्सिन की आपूर्ति में कमी के कारण, माता-पिता हिचकिचाते हैं और अन्य ब्रांडों पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए कहा, मैंने इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन असफल रहा। इसलिए, मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया अपने माता-पिता की सहमति के बाद बच्चों के लिए हाइब्रिड कक्षाओं (ऑनलाइन और ऑफलाइन) पर जोर दें और उनके लिए कोविशील्ड या कोवैक्सिन खुराक उपलब्ध कराएं।

गौरतलब है कि देश फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों और चौथी लहर से पहले सरकार ने सजगता दिखाते हुए बच्चों के टीकाकरण का अभियान 16 मार्च 2022 से शुरू किया गया था लेकिन विपक्ष का आरोप है कि वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण काफी संख्या में बच्चों का टीकाकरण नहीं हो पाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 May 2022, 01:55:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.