logo-image

पूंजीपति पूजन दिवस, पीएम के जन्मदिन पर कांग्रेस का तंज

पूंजीपति पूजन दिवस, पीएम के जन्मदिन पर कांग्रेस का तंज

Updated on: 17 Sep 2021, 08:45 PM

नई दिल्ली:

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर शुक्रवार को पूरे देश में बेरोजगारी दिवस मनाया।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद से पिछले सात सालों में प्रधानमंत्री ने सात गलतियां की हैं, जिसका खामियाजा देश भुगत रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन को पूंजीपति पूजन दिवस (पूंजीवादी पूजा दिवस) के रूप में मनाया जाना चाहिए, क्योंकि सरकार ने केवल अमीरों को लाभान्वित करने के अलावा देश को बिक्री पर रखा है।

श्रीनेट ने कहा कि इस दिन को किसान वरोधी दिवस, बेरोजगारी दिवस, मुद्रास्फीति दिवस, आर्थिक मंदी दिवस, कोरोना कुप्रबंधन दिवस और छापे दिवस के रूप में भी पहचाना जाना चाहिए।

युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया और कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण लोगों को महंगाई और बेरोजगारी के दोहरे बोझ का सामना करना पड़ रहा है, बाद में पिछले 50 वर्षों के सभी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन को जहां बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। वहीं भारत को बेरोजगार करने वाले पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

कांग्रेस ने यह भी कहा कि मोदी को यह समझना चाहिए कि बयानबाजी से रोजगार नहीं मिलता, रोजगार देने के लिए काम करना पड़ता है, जिसके लिए नीतियों को लागू करना होता है।

इस अवसर पर कांग्रेस की युवा शाखा ने राष्ट्रीय राजधानी में 200 फीट लंबा फ्लैग मार्च निकाला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.