logo-image

दिल्ली में बेघर लोगों की मौत पर बीजेपी ने आप को लापरवाह बताया

दिल्ली में बेघर लोगों की मौत पर बीजेपी ने आप को लापरवाह बताया

Updated on: 31 Dec 2022, 11:45 PM

नई दिल्ली:

दिसंबर में राष्ट्रीय राजधानी में 162 बेघर लोगों की मौत के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना करते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने शनिवार को कहा कि ये मौतें अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार की लापरवाही के कारण हुईं।

पार्टी ने कहा कि मौतें न केवल शर्म की बात हैं बल्कि सरकार का अक्षम्य अपराध भी हैं। भाजपा ने आरोप लगाया कि दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) के प्रमुख और अन्य अधिकारियों के खिलाफ रेन बसेरा की कमी के संबंध में एलजी द्वारा की गई सख्त कार्रवाई स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि डीयूएसआईबी में भारी भ्रष्टाचार है।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिल्ली भाजपा के महासचिव हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि यह अफसोस की बात है कि अरविंद केजरीवाल सरकार के बड़े-बड़े दावों के बावजूद दिल्ली पुलिस और बेघरों के लिए काम करने वाले एक प्रमुख एनजीओ की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से साफ है कि पिछले 30 दिनों में 162 बेघर लोगों की मौत सर्दी या भूख के कारण हुई है।

बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने पिछले तीन महीने से गरीबों को राशन नहीं दिया है और अब बेघरों की मौत की खबर साफ दिखाती है कि केजरीवाल सरकार संवेदनहीन सरकार है। मल्होत्रा ने बताया कि 2018-19 की सर्दी में 779 बेघर, 2019-20 की सर्दी में 749 बेघर, 2020-21 की सर्दी में 436 बेघर और 2021-22 की सर्दी में 545 की मौत हुई है।

मल्होत्रा ने कहा- दिल्ली सरकार के डीयूएसआईबी विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है और इस साल रैन बसेरों के निर्माण के काम में इतनी देरी की है कि दिसंबर की शुरूआत से रैन बसेरों में सुविधाओं के अभाव में लगातार लोगों की मौत हो रही है। डीयूएसआईबी के काम में भी भ्रष्टाचार की खबरें हैं ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.