News Nation Logo

यशवंत सिन्हा का समर्थन : माकपा ने वेबपेज में कमेंट ऑप्शन को डिसेबल किया

यशवंत सिन्हा का समर्थन : माकपा ने वेबपेज में कमेंट ऑप्शन को डिसेबल किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jun 2022, 02:35:01 PM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलकाता:   यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में समर्थन देने के फैसले पर पार्टी के भीतर से प्रतिकूल टिप्पणियों की बाढ़ के मद्देनजर, माकपा केंद्रीय समिति ने अपने आधिकारिक पृष्ठ में कमेंट ऑप्शन को अक्षम कर दिया है।

पार्टी ने सिन्हा के आधिकारिक बयान को राष्ट्रपति चुनाव के लिए सर्वसम्मति से विपक्षी उम्मीदवार के रूप में अपने आधिकारिक पेज पर पोस्ट किया है। हालांकि, वहां कमेंट ऑप्शन को डिसेबल कर दिया गया है। कहने की जरूरत नहीं है कि यह कार्रवाई एक ऐसे समय में आंतरिक असंतोष की लहर को रोकने के प्रयास से हुई है, जब पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की टिप्पणियों से सोशल मीडिया पर पहले से ही सिन्हा का समर्थन करने के बाद के फैसले के लिए आलाकमान की आलोचना की गई है।

सबसे अधिक आलोचना पश्चिम बंगाल के पार्टी सदस्यों की ओर से हुई है, जो इस निर्णय से नाराज हैं कि सिन्हा, जो अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली पहली एनडीए सरकार में पूर्व भारी केंद्रीय मंत्री थे और बाद में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बन गए।

यह समझते हुए कि पश्चिम बंगाल से आंतरिक असंतोष अनुपात से बाहर हो रहा है, सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने बंगाली में पार्टी के मुखपत्र के माध्यम से समझाया है कि किन परिस्थितियों में पार्टी को सिन्हा की उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए मजबूर किया गया था।

येचुरी ने खुलकर स्वीकार किया कि सिन्हा के उम्मीदवार का समर्थन करने के फैसले पर आंतरिक असंतोष बढ़ रहा है, येचुरी ने कहा कि शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला और गोपाल कृष्ण गांधी के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद सिन्हा विपक्ष के लिए एकमात्र विकल्प थे। हालांकि, येचुरी ने कहा कि यह माकपा की नैतिक जीत थी कि इसके दबाव में सिन्हा को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा, इससे पहले कि उनका नाम विपक्षी उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jun 2022, 02:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.