logo-image

नई दिल्ली : दिल्ली कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ताजदार बाबर का निधन

नई दिल्ली : दिल्ली कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ताजदार बाबर का निधन

Updated on: 02 Oct 2021, 01:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की पूर्व विधायक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताजदार बाबर का आज तड़के 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया, वह लंबे समय से बीमार थीं।

कांग्रेस नेता यासमीन किदवई ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी साझा करते हुए बताया , अत्यंत दुख के साथ सूचित किया जाता है कि मेरी दादी और दिल्ली कांग्रेस नेत्री ताजदार बाबर का आज सुबह तड़के निधन हो गया।

दरअसल उनके परिवार में एक बेटा और दो बेटी हैं। उनके बेटे फरहाद सूरी 2006 में दिल्ली निगम के महापौर रहे चुके हैं। उस वक्त दिल्ली के तीनों निगम एक ही हुआ करते थे।

शनिवार शाम ताजदार बाबर को निजामुद्दीन के पंच पिरान कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर निजामुद्दीन ईस्ट स्थित कम्युनिटी सेंटर पर अंतिम दर्शन और श्रद्धाजंलि के लिए रखा गया है।

इसके बाद सभी लोग निजामुद्दीन थाने पर एकत्रित होंगे, वहीं काला मस्जिद में नमाज पढ़ने के बाद उनके पार्थिव शरीर को कब्रिस्तान ले जाया जाएगा।

जानकरी के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अंतिम दर्शन करने पहुंचेंगे, हालांकि अभी यह तय नहीं हो सका है कि वह कब्रिस्तान जाएंगे या कम्युनिटी सेंटर।

दरअसल प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रहीं। साथ ही मिंटो रोड विधानसभा क्षेत्र से दो बार और जंगपुरा विधानसभा क्षेत्र से एक बार विधायक भी रहीं, उन्हें अक्सर लोग आयरन लेडी भी कहा करते थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.