logo-image

दिल्ली : उत्तरी निगम में 50 वर्ग मीटर वाली संपत्तियों के संपत्ति-कर का मामला विचाराधीन

दिल्ली : उत्तरी निगम में 50 वर्ग मीटर वाली संपत्तियों के संपत्ति-कर का मामला विचाराधीन

Updated on: 23 Sep 2021, 01:20 AM

नई दिल्ली:

उत्तरी निगम क्षेत्र की बुधवार को हुई सदन की बैठक में 50 वर्ग मीटर क्षेत्रफल की आवासीय संपत्तियों का संपत्ति-कर माफ करने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। आप और कांग्रेस ने इस मामले को बड़े ही गंभीरता के साथ उठाया।

निगम अधिकार क्षेत्र में 50 वर्ग मीटर वाली संपत्तियों का संपति कर माफ होगा या नहीं इस पर यथास्थिति बनी हुई है। आप पार्षदों ने सवाल खड़ा किया कि क्या इन संपत्तियों का कर माफ किया क्या? इस पर निगम के संपति विभाग की ओर से जवाब मिला कि अभी यह मामला विचाराधीन है।

इसके बाद आप पार्षदों ने दिल्ली में जगह-जगह बड़े-बड़े होर्डिग-बैनर पर भाजपा को सदन बैठक में आड़े हाथों लिया। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि जनता को गुमराह किया जा रहा है। हालांकि भाजपा की ओर से इन आरोपों को बेबुनियाद बताया गया।

इस मसले पर सदन की बैठक में निगम आयुक्त संजय गोयल ने साफ किया कि सदन द्वारा पास हुए इस प्रस्ताव की जांच करने के बाद वह तय हो सकेगा कि इसमें बदलाव होना संभव है, या इस प्रस्ताव को यथास्थिति लागू करना है।

यानी आगामी दिनों में इस पूरे मसले पर स्थिति साफ हो जाएगी और सदन की अगली बैठक में सभी पार्षदों के सामने पेश कर दिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.